भिलाई के सेक्टर-9 स्थित बस्ती में आग लगने से करीब 20 से 25 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई। इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ है। लेकिन गरीबों का आशियाना और उनके घरेलू सामान आग की चपेट से स्वाहा हो गए।

सेक्टर 9 के बीच झुग्गी बस्ती में देर रात लगी आग के कारण पूरे इलाके में भगदड़ सी मच गई। झोपड़ी में रहने वाले परिवार घर के सामान को किसी तरह आग से बीच से निकालने में लगे रहे। लेकिन आग बढ़ती ही चली गई और देखते ही देखते करीब 25 से अधिक कच्चे घर पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो गए। आग की सूचना लोगो जिला प्रशासन और बीएसपी के दमकल विभाग को दी जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची दमकल की कड़ी मशक्कत के बाद तब आग पर काबू पाया गया।

आग कैसे लगी इस बात की जानकारी अभी नही हो पाई है। लेकिन गनीमत थी कि कोई भी हताहत नहीं हुआ है। इधर आग लगने की सूचना पर भिलाई महापौर नीरज पाल और विधायक देवेंद्र यादव भी  मौके पर पंहुचकर पीड़ितों से मुलाकात कर पहले राहत कार्य शुरू करवाया और प्रभावितों को उचित मुआवजा दिए जाने का भरोसा जताया।

देर रात करीब 2 बजे लगी आग के कारणों का अभी खुलासा नही हो पाया है और न ही नुकसान का आकलन हो पाया है। घर में रखे 3 से 4 सिलेंडर तक के भी फटने की बात सामने आई है। इधर अतिरिक्त तहसीलदार क्षमा यदु ने भी प्रभावितों से मिलकर नुकसान का जायजा ले रही है। फिलहाल सभी प्रभावितों को नजदीक के शासकीय स्कूल में रूकवाया गया है। शेल्टर बनाकर यहां भोजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। करीब एक साल पहले भी इसी तरह से सूर्या नगर इलाके में 100 से अधिक झोपड़ियों में आग लगी थी।