एम्स की महिला डाक्टर से 70 हजार रुपये की आनलाइन ठगी हो गई। डाक्टर को ठग ने परिचित बनकर के फोन किया। उसने झांसा दिया कि उनके यानी डाक्टर के पिता के खाते में ज्यादा पैसा जमा हो गया गए हैं। उन्हें लौटा दें। डाक्टर ने पैसा जमा कर दिया। लेकिन उनके खाते में कोई पैसा नहीं आया था।

पुलिस ने बताया कि हीरापुर निवासी कृति गुप्ता एम्स में डाक्टर हैं। उनके पास 23 सितंबर को फोन आया। उसने बोला कि आपके पापा ने कहा है कि आपके एकाउंट में 25 हजार रुपये डाल दे। थोड़ी देर में डाक्टर के मोबाइल पर 25 हजार रुपये का मैसेज भेजा और इसके बाद फोन कर जानकारी दी गई। अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुन: फोन पर पैसा भेजने संबंधी जानकारी दी गई।

डाक्टर ने कहा कि पैसा नहीं आया। उसने कहा एनइएफटी के माध्यम से प्रोसेसिंग में वक्त लग रहा है। इसके बाद फोन कर कहा गया गलती से पांच हजार की जगह 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके बाद उसने 45 हजार रुपये वापस करने के लिए कहा। डाक्टर ठग के झांसे में आकर 45 हजार रुपये दो बार में डाल दिए।

इसके बाद में पुन: अज्ञात व्यक्ति द्वारा 25 हजार रुपये रिफंड का मैसेज किया। डाक्टर ने फिर से 25 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद उसने 20 हजार रुपये नहीं मिलने की जानकारी दी तो डाक्टर को शक हुअा तो उस नंबर पर फोन किया। ठग ने फोन बंद कर दिया। इसके बाद डाक्टर से ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।