अजमेर। विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह से सटे अंदरकोट मोहल्ले के झरनेश्वर रोड पर रविवार सुबह 11 हजार वोल्ट की तार टूटकर नीचे खड़ी गाड़ियों पर गिर गई, जिससे नीचे खड़ी गाड़ियों में से एक स्विफ्ट कार में आग लग गई।

आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। क्षेत्र वासी काजी मुनव्वर अली ने बताया की हादसे के वक्त जोरदार आवाज के साथ धुंवा उठता देख सभी घटना स्थल की तरफ दौड़े तो देखा की 11हजार के वी लाइन के तार टूट कर गाड़ियों पर गिरे हुए हैं।

क्षेत्रवासीयों ने दिखाया सूझबूझ

तार से स्पार्किंग भी हो रही थी। क्षेत्रीय लोगों ने तत्तपर्ता से टाटा पॉवर को सूचना दे कर लाइट बंद करवाई और वहां लाइन से कई कारें खड़ी हुई थीं जिन में कई कार गैस से चलने वाली भी थीं, जिन्हें सभी क्षेत्रवासीयों ने सूझबूझ से फौरन हटाया व जिस स्विफ्ट कार ने आग पकड़ ली थी उस से दूर करवाई जिस से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

घटनास्थल पर काफी देर के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

क्षेत्र वासियी काजी मुनव्वर अली और अब्दुल अजीज मुलतानी ने अपने स्तर से ही काफी मशक्कत से आग को बुझाया एवं घटना के काफी देर बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची, जिस का पहुंचने के भी काफी देर बाद तक पम्प चालू नहीं हो पाया। पम्प चालू न होने की वजह से क्षेत्रवासियों ने फायर ब्रिगेड की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जताई।

इस घटना के दौरान पुलिस प्रशासन का कोई भी आला अधिकारी और टाटा पावर का कोई आला अधिकारी मौके पर घटना की जानकारी लेने नहीं पहुंचा जिस के प्रति भी क्षेत्रवासी नाराज दिखे।

टाटा पॉवर को लेकर लोगों ने जाहिर किया आक्रोश

काजी मुनव्वर अली ने बताया की अभी कुछ ही दिनों बाद मिनी उर्स चालू होने वाला है एवं टाटा पॉवर के कर्मचारी क्षेत्र में सिर्फ लीपापोती का कार्य कर रहे हैं, कई जगह तार लटके हुए हैं, जिस और कोई ध्यान नहीं देते हैं व दुर्घटना व लाइट के शार्ट सर्किट की सूचना का इंतज़ार करते हैं की जब कहीं फॉल्ट होगा तभी जाकर सही करेंगे व टाटा पॉवर की कार्य प्रणाली बेहद खराब हो गई है।

झरनेश्वर रोड शहरी स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक रहने वाले दिलनिसार खान ने बताया की लाइट के तार टूट कर गिरने से हुए शार्ट सर्किट के कारण उन के घर का लाइट का मीटर जल गया है जिस पर उन्होंने इसे चेंज कराने व भविष्य में ऐसी किसी भी घटना ना हो ऐसी रोकथाम की मांग की।