रायपुर ।   प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह दावा किया है कि छत्तसीगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महादेव सट्टा ऐप के प्रमोटरों ने 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि महादेव एप सट्टेबाजी मामले में शुक्रवार को ईडी की टीम ने सुपेला पुलिस थाने में पदस्थ हेडकांस्टेबल भीम सिंह यादव और कार ड्राइवर आसिम दास बंगाली को गिरफ्तार कर देर शाम को विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया। ईडी की ओर से दोनों से पूछताछ करने रिमांड की मांग की गई। न्यायाधीश ने दोनों आरोपितों को 10 नवंबर तक ईडी की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया।

संयुक्त अरब अमीरात से चुनाव में खर्च करने के लिए भेजी गई थी रकम

ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने नईदुनिया को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार को रायपुर के तेलीबांधा स्थित एक होटल के सामने एक कूरियर के एसयूवी वाहन से लगभग 3.12 करोड़ रुपये जब्त किया था। ईडी को आशंका है कि यह राशि संयुक्त अरब अमीरात से चुनाव में खर्च करने के लिए भेजी गई थी।हिरासत में लिए गए कूरियर कर्मी की निशानदेही पर भिलाई में रायगढ़ के एक कारोबारी के कार ड्राइवर आसिम दास उर्फ बप्पा के हाउसिंग बोर्ड जामुल के ब्लाक-15, क्वार्टर नंबर-17 निवास पहुंची।इससे पहले आसिम फरार हो चुका था।

मकान में लगे ताले को तुड़वाकर घुसे अंदर घुसे थे

टीम के अधिकारी मकान में लगे ताले को तुड़वाकर घुसे और तलाशी ली तो दीवान के नीचे और कमोड में भी छिपाकर रखे गए करीब दो करोड़ रुपये मिले। इसके बाद ईडी की टीम ने आसिम दास को गिरफ्तार कर लिया।उससे पूछताछ के बाद सुपेला पुलिस थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल भीम सिंह यादव को दबोचा गया। पहले भी भीम सिंह का नाम महादेव एप सट्टेबाजी मामले में आ चुका है और ईडी उससे पूछताछ भी कर चुकी है।

एजेंसियों का हो रहा है दुरुपयोग

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। चुनाव के दौरान छापेमारी होती रहती है। रमन सिंह पर कार्रवाई होनी चाहिए। उपमुख्यमंत्री ने इसे सिलेक्टिव कार्रवाई करार दिया है।

रमन ने कहा- अब समझ में आया ईडी से क्यों डरते हैं भूपेश

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा है कि राजा जब चोर हो जाता है तो जुए-सट्टे वालों से भी 508 करोड़ का कमीशन खाने लगता है। भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की तिजोरी में डाका तो डाला ही था। अब यह भी स्थापित हो गया है कि प्रदेश के युवाओं को जुए- सट्टे की लत लगाने वालों से भी हिस्सा बटोरा है। सबको समझ में आ रहा है कि ईडी से बघेल इतना क्यों डरते थे क्योंकि वह अपराधियों के संरक्षक ही नहीं, खुद में जुर्म में शामिल हैं।

भूपेश को इस्तीफा दे देना चाहिए : अरुण साव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि यह बात लगातार सामने आ रही थी कि सरकार के संरक्षण में महादेव एप सट्टा का खेल चल रहा है। प्रदेश के युवाओं को नौकरी-रोजगार देने की बजाय सरकार सट्टे खिलाकर उनके भविष्य का खिलवाड़ करती रही है। यह बहुत ही गंभीर मामला है कि प्रदेश के मुखिया का नाम सामने आ गया है। थोड़ी भी नैतिकता हो तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस्तीफा दे देना चाहिए।