स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के कथित अश्लील वीडियो प्रकरण पर सदन में पूछे गए अल्पसूचित प्रश्न पर गृह विभाग के जवाब से प्रश्नकर्ता विधायक सरयू राय असंतुष्ट हैं। सदन बाधित होने से उनका प्रश्न सदन के पटल पर तो नहीं आ सका, लेकिन उन्होंने गृह विभाग पर भ्रामक जवाब देने का आरोप लगाकर पूरे मामले की जांच विशेष टास्क फोर्स से कराने का आग्रह किया है।

महिला संग अश्‍लील बात करने का वीडियो हुआ था वायरल
विधानसभा अध्यक्ष को लिखे गए अपने पत्र में विधायक सरयू ने कहा है कि उक्त कांड के अनुसंधान में अनुसंधानकर्ता ने रूचि नहीं ली। वीडियो में स्वयं के होने का दावा करने वाली महिला व उसके पति का भी बयान नहीं लिया गया। उनके मोबाइल को भी जब्त नहीं किया गया।

बताते चलें कि मंत्री बन्ना गुप्ता का 23 अप्रैल, 2023 को एक महिला से कथित अश्लील बात करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद बन्ना गुप्ता ने साइबर थाना, जमशेदपुर में आइटी अधिनियम में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कराई थी।

सरयू राय ने वीडियो क्लिप को किया था री-ट्वीट
बाद में अनुसंधानकर्ता ने गैर जमानती धारा जोड़ा था। मंत्री व उक्त महिला के बीच हुए कथित अश्लील वार्तालाप का वीडियो क्लिप सबसे पहले एक सांसद के ट्विटर हैंडल से प्रसारित हुआ था। इसके बाद 14 व्यक्तियों ने इसे री-ट्वीट किया था। विधायक सरयू राय 16वें थे, जिन्होंने उक्त वीडियो क्लिप को री-ट्वीट किया था।

वीडियो को लेकर खूब हुइ राजनीतिक उठापटक
हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है, बल्कि विधायक सरयू राय इस मुद्दे को लेकर पहले भी अपनी आवाज उठा चुके हैं। उन्‍होंने डीजीपी को चिट्ठी लिखकर मामले का निष्पक्ष, दबाव रहित और विधि-सम्मत जांच करने की मांग की थी। उस दौरान इस वायरल वीडियो को लेकर काफी राजनीतिक उठा-पटक हुई।