देश मंगलवार (15 अगस्त) को 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस तारीख के आसपास कई महत्वपूर्ण त्योहार भी पड़ रहे हैं, जिसे देखते हुए कई बैंकों की ओर से स्पेशल स्कीम्स और ऑफर्स ग्राहकों के लिए निकाले गए हैं। ये ऑफर्स क्रेडिट कार्ड से खरीद पर छूट और एफडी पर अधिक ब्याज, कार लोन आदि से जुड़े हुए हैं।

आईसीआईसीआई बैंक 

आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फ्लिपकार्ट से खरीदारी करने 10 प्रतिशत का डिस्काउंट, क्रोमा से खरीदारी करने पर 12,500 रुपये तक का डिस्काउंट और यात्रा ऐप पर 20 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मोबाइल ऐप योनो की ओर से सैमसंग, Ease My Trip.com और यात्रा आदि पर ऑफर दिए जा रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा 

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से फिक्स्ड रेट कार लोन को लॉन्च किया गया है। ये एक साल के एमसीएलआर से जुड़ा हुआ है। ये लोन नई कार की खरीद करने के लिए ग्राहक बैंक से ले सकते हैं। बैंक द्वारा बताया गया कि फिक्स्ड लोन पर ब्याज पूरी अवधि के दौरान बदला नहीं जाएगा।

एचडीएफसी बैंक 

एचडीएफसी बैंक की ओर से ओणम फेस्टिवल ट्रीट्स 2023 कैंपेन लॉन्च किया है। ये ऑफर केवल केरल केंद्रित है। इस कैंपेन के तहत एचडीएफसी बैंक के कार्डहोल्डर्स को 30 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ज्वेलरी और होम एप्लाइंसेस आदि की खरीद पर दिया जा रहा है।

इसके अलावा ग्राहकों को पर्सनल लोन, एक्सप्रेस कार लोन, दोपहिया वाहन लोन, होम लोन, बिजनेस लोन के साथ अन्य प्रकार के लोन पर कई तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं।