खंडवा ।   तीर्थनगरी ओंकारेश्वर के समीप गांव में एक नाबालिग से आटो चालक द्वारा दो दिन तक उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पड़ोसियों ने बच्ची की हालत देख पूछताछ की, तब जाकर घटना उजागर हुई। घटना मांधाता थाना क्षेत्र के ग्राम इनपुन भोगावां की बताई जा रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इधर घटना से क्षेत्रवासियों और हिंदू संगठनों में आक्रोश है। हिंदू संगठनों ने थाने का घेराव कर आरोपित के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की है।

बालिका का मेडिकल परीक्षण करवाया गया

आरोपित का नाम जावेद पुत्र इलाही बक्श निवासी ढकलगांव है। वह बच्ची को चिप्स दिलवाने के बहाने ले गया था और दो दिन तक अपने घर में रखा। पड़ोसियों से मिली जानकारी के बाद ओंकारेश्वर थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने प्रकरण का तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपित जावेद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बालिका का मेडिकल परीक्षण करवाया। पुलिस ने आरोपित जावेद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376-ए, 501-ए, 342-ए, 363-ए, 376-ए एबीएलएल पास्को एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस जुटा रही साक्ष्य

खंडवा जिले में थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता को शासन द्वारा निर्धारित समस्त योजनाओं का लाभ एवं आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात कर दिया गया। घटना पर पूरी नजर रखी जा रही है।

उज्जैन की घटना की तरह हो कार्रवाई

विश्व हिंदू परिषद के विभाग संयोजक अरुण वर्मा ने पुलिस को सौंपे ज्ञापन में कहा कि घटना से क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश है। आरोपित पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उज्जैन में बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित के खिलाफ जिस प्रकार की कार्रवाई की गई है, उसी तरह की कार्रवाई यहां भी होना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि 24 घंटे में यदि सख्त से सख्त कार्रवाई नहीं होती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसकी जवाबदारी शासन की होगी।