विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह रायपुर आएंगे। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में घोषणा पत्र लांच करने का कार्यक्रम दोपहर एक बजे आयोजित होगा। इसमें छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे।

घोषणा पत्र में इन मुद्दों पर फोक्स

पार्टी सूत्र के अनुसार भाजपा के घोषणा पत्र में किसानों, युवाओं और महिलाओं से जुड़े बड़े ऐलान हो सकते हैं। किसानों के कर्ज माफी का कांग्रेस कर चुकी है, इसका तोड़ भाजपा के घोषणा पत्र में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा संविदा कर्मियों के नियमितीकरण, गरीबों के लिए आवास, शिक्षा-स्वास्थ्य व युवाओं पर फोकस किया जा सकता है।

कांग्रेस पर बीजेपी का हमला

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश की धान खरीदी को लेकर दिए गए बयान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 80 प्रतिशत राशि दिए जाने की स्वीकारोक्ति उन्होंने की है। हालांकि सुबह सच बोलने के बाद शाम को वह मुकर गए। वह अपने प्रेस वार्ता की वीडियो को अब टैंपर वीडियो बता रहे हैं क्योंकि कांग्रेस में भी सत्य कहने और स्वीकारने का साहस रखने वाले कुछ नेता हैं।

प्रेस ब्रीफिंग में श्रीवास्तव ने कहा कि सुबह बोलकर शाम को मुकरने वाली कांग्रेस का क्या भरोसा मानें, वैसे तो पर्दे के पीछे कांग्रेस के अधिकांश नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नीतियां और योजनाओं को बेहतर मानते हैं और उनकी राजनीतिक विवशता है कि सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की मुखालफत करनी पड़ती है।