नई दिल्ली । एक समय था जब गांधी और बच्चन परिवार में गजब का दोस्ताना था। बाद में वक्त बदला ये रिश्ता कमजोर पड़ गया। लेकिन संसद में बुधवार को बदला-बदला नजारा दिखा। कई सालों बाद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और जया बच्चन के बीच संसद परिसर में हंसी-ठिठौली का माहौल दिखाई दिया। दरअसल, विपक्षी दल केंद्र के बजट का विरोध करने एकत्र हुए थे। तभी सोनिया और जया बच्चन बातचीत करती नजर आईं। 
जिस तरह सोनिया और जया के बीच संसद भवन परिसर में बातचीत होती दिखी। हाल के वर्षों में ये पहला मौका है जब सोनिया और जया के बीच इतने गर्मजोशी वाले माहौल में बातचीत होती दिखी। एक वक्त सोनिया के पति और पूर्व पीएम राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन के बीच दोस्ती की मिसाल दी जाती थी। दरअसल, संसद की कार्यवाही में भाग लेने जैसे ही सोनिया गांधी पहुंची वहां कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने उनका स्वागत किया। तभी जया बच्चन को देखकर सोनिया गांधी मुस्कुराईं और बातचीत करने लगीं। इसके बाद किसी बात पर सोनिया और जया हंसने लगीं। 
सोनिया ने कुछ ऐसी बात कही जिसपर जया ठहाके मारकर हंसने लगीं। ये पूरा मामला तब सामने जब केंद्रीय बजट पेश होने के अगले ही दिन विपक्ष ने इसके विरोध में आवाज बुलंद की। विपक्ष ने बजट में कुछ राज्यों पर ही फोकस करने के आरोप लगाए। 

अभिषेक बनर्जी बोले- भाजपा अल्पसंख्यकों को निशाना बना रही


TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन महंगाई बढ़ी हुई है। सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। भाजपा के नेता कहते हैं- जो हमारे साथ, हम उनके साथ। भाजपा की तरफ मंगल सूत्र और मुजरा जैसे बयान दिए गए। इन सबसे पता चलता है कि अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। अभिषेक ने कांवड़ यात्रा का मुद्दा भी उठाया। कहा कि धर्म किसी का भी व्यक्ति मामला होता है, लेकिन भाजपा इस पर राजनीति कर रही है। भाजपा का इस बार लोकसभा और राज्यसभा में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं है। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।

प्रियंका बोलीं- बजट किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग के खिलाफ 


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा- भाजपा सरकार का बजट किसानों, गरीबों और खासकर मध्यम वर्ग के खिलाफ है। इस बजट में केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ भेदभाव किया है, जो देश के संघीय ढांचे के भी खिलाफ है। INDIA गठबंधन देश की जनता के साथ हो रहे हर अन्याय का डटकर मुकाबला करेगा और जनता की आवाज उठाता रहेगा। आज विपक्षी दलों के सांसदों ने इस अन्याय के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।