भूमि घोटाला व अवैध खनन मामले में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान कर रही ईडी ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से दिनभर पूछताछ की। पिंटू दूसरे समन पर ईडी कार्यालय पहुंचे थे।

अभिषेक के आवास पर ईडी की छापामारी

ईडी ने तीन जनवरी को उनके आवास पर छापामारी की थी। तब ईडी ने डिजिटल उपकरण व दस्तावेज बरामद होने का दावा किया था। पूर्व में भी ईडी के अधिकारियों ने पिंटू से पूछताछ की थी।

डीएसपी पर लगे हैं ये आरोप

इधर, ईडी ने हटिया के डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा को पूछताछ के लिए मंगलवार को बुलाया है। डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा को साहिबगंज में 1250 करोड़ रुपये के अवैध पत्थर खनन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

डीएसपी पर आरोप है कि उन्होंने न सिर्फ बड़हरवा टोल प्लाजा टेंडर विवाद मामले में 24 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट दे दी थी, बल्कि आरोपित मंत्री आलमगीर आलम, तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट भेज दी दी थी।

उन पर रिम्स में न्यायिक हिरासत में इलाजरत रहते पंकज मिश्रा से मुलाकात करने का भी आरोप है। प्रमोद कुमार मिश्रा पर यह भी आरोप है कि उन्होंने साहिबगंज जिले में पदस्थापन के दौरान पंकज मिश्रा के इशारे पर कार्य किया और अवैध पत्थर खनन व परिवहन को बढ़ावा दिया। डीएसपी से ईडी ने पूर्व में भी पूछताछ की थी।