बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं थाने में मोबाइल लूट मामले में जेल में बंद एक कैदी की इलाज के दौरान एनएमसीएच में मौत हो गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम  के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। मृतक की पहचान आलमगंज थाना क्षेत्र के मीना बाजार मछुआ टोली के रहने वाले रंजीत साहनी के रूप में हुई है। सहनी के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुलिस हिरासत में प्रताड़ित और पिटाई के बाद उसकी मौत हो गई है। बताया जाता है कि रंजीत साहनी अपने एक अन्य साथी के साथ बीते देर रात अगमकुआं आरओबी के पास राहगीर से मोबाइल लूट रहा था।

इसी दौरान स्थानीय लोगों ने रंजीत साहनी की पिटाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया। इस घटना के दौरान उसका साथी मौके से फरार होने में सफल हो गया था। मंगलवार की सुबह थाने की जेल में रंजीत साहनी की तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी। जिस के बाद आनन-फानन में पुलिस ने उसे इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि साहनी नशे का आदी था और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 15 मामले दर्ज हैं। एसएसपी के मुताबिक मंगलवार सुबह करीब 4।30 बजे साहनी ने बेचैनी की शिकायत की। इसके बाद उसे फौरन इलाज के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान डॉक्टर उसकी जान नहीं बचा पाए और रंजीत साहनी की मौत हो गई। इस मामले में मजिस्ट्रियल पूछताछ भी की जा रही है।