दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट दिलाने की एवज में लाखों रुपये लेने के आरोप में घिरे आम आदमी पार्टी (आप) के वजीरपुर से विधायक राजेश गुप्ता से भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने सात घंटे लंबी पूछताछ की। विधायक से लिखित तौर पर 60 से 70 सवाल किए गए। विधायक ने शिकायतकर्ता के घर जाने की बात स्वीकार की है, लेकिन पैसे लेने की कोई बात से इन्कार किया।विधायक के कई सवालों के जवाब से एसीबी अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर आगे भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। बृहस्पतिवार को शाखा ने मॉडल टाउन के विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी से 10 घंटे पूछताछ की थी।

विधायक गुप्ता शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे एसीबी मुख्यालय पहुंचे। पूछताछ शाम छह बजे तक चली। एसीबी सूत्रों का कहना है कि विधायक ने दो लोगों के साथ शिकायतकर्ता गोपाल खारी के घर जाने की बात स्वीकार की है। लेकिन उसने बताया कि पैसे लेने की कोई बात नहीं है। उसने शिकायतकर्ता के आरोप को निराधार बताया।

उन्होंने कहा कि गोपाल खारी जानबूझकर उसपर आरोप लगा रहा है। जिससे वह काफी आहत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गोपाल खारी विवादित प्रॉपर्टी का काम करता है। एसीबी अधिकारी कई सवालों के जवाब से संतुष्ट नहीं दिखे। अब विधायक के बयान की पुष्टि के लिए एसीबी अब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और इसे ऑपरेट करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ करेगी। साथ ही शाखा स्थानीय लोगों से पूछताछ करेगी।