प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राजद के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का साथ मिला है. तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी.

राजद के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार की देर रात अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखंड. भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया. उन्होंने आगे लिखा कि चुनाव में हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी. राजद हेमंत सोरेन के साथ खड़ी है. उल्लेखनीय है कि कथित जमीन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन से बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. हेमंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

वहीं बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीती रात रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरी. कल रात गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची. उन्हें गुरुवार यानी आज एक फरवरी को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. उसके बाद जेल भेजा जाएगा. 

इस बीच सोरेन की ओर से बीते दिन बुधवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर कर ईडी की पूरी कार्रवाई को चुनौती दी गई है. हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.