दिल्ली के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में एक शराब की दुकान में चोरी के मामले में एक बांग्लादेशी नागरिक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों को पास के कैश, मोबाइल और स्कूटी बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि 3 आरोपितों को यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान बांग्लादेशी नागरिक बिलाल के रूप में हुई है, जबकि दो अन्य मोहम्मद गाजी शेख और शेख की पहचान पश्चिम बंगाल के निवासियों के रूप में हुई है।

छत काटकर की चोरी

शाहदरा के डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक, 25 अप्रैल को दिल्ली के शाहदरा निवासी पीड़ित वसीम अब्बास नकवी ने पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई कि कुछ अज्ञात लोगों ने एक शराब की दुकान की छत को काट कर दुकान के अंदर घुस गए और अलमारी का ताला तोड़कर रुपये चुरा लिए।

पीड़ित की शिकायत के बाद कृष्णा नगर पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। मामले को संवेदनशील मानते हुए आरोपितों  को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया था। जांच के दौरान मामले को सुलझाने के लिए टीएसटी शाहदरा और क्रैक टीम कृष्णा नगर की एक संयुक्त टीम को काम सौंपा गया था। क्रैक टीम कृष्णा नगर ने शुरुआत में घटना स्थल के पास से 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे।

पैदल करते थे रेकी

शुरुआती जांच में पता चला कि रात करीब डेढ़ बजे तीन से चार लोग पैदल घटनास्थल पर आए और शराब की दुकान में घुस गए। वह दुकान के ऊपर खाली जगह पर गए और गड्ढा खोदकर सेंधमारी शुरू कर दी। साथ ही एक तकनीकी टीम के एएसआई दीपक कुमार ने हजारों मोबाइल नंबरों को खंगाला और 150 नंबर शॉर्टलिस्ट किए हैं। आगे इन संदिग्ध मोबाइल नंबरों के सीडीआर, एसडीआर, डोजियर और सोशल मीडिया प्रोफाइल को जांच की।

स्कूटी और कैश हुआ बरामद

जांच पूरी होने के बाद क्रैक टीम कृष्णा नगर ने फील्ड ऑपरेशन शुरू किया और छापेमारी की योजना बनाई। आरोपितों व्यक्तियों को लोनी और पसोंदा के संवेदनशील इलाकों से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि टीम ने उनके पास से 44700 रुपये, चोरी के दौरान पहने हुए कपड़े और जूते, चोरी के पैसे से खरीदा गया मोबाइल और स्कूटी और अपराध में इस्तेमाल स्कूटी बरामद की है।