दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके में निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया है। शनिवार तड़के लगभग पांच बजे निर्माणाधीन मैदान गढ़ी मेट्रो स्टेशन की साइट पर सड़क लगभग 25 से 30 फुट नीचे धंस गई। गनीमत रही कि सुबह-सुबह होने के चलते सड़क पर ज्यादा यातायात नहीं था और कोई इसकी चपेट में नहीं आया। इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

शुरू हुआ सड़क ठीक करने का काम

साउथ के डीसीपी ने कहा कि इस स्थल पर मेट्रो की गहरी खुदाई का काम चल रहा है अभी तक किसी के घायल होने या किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सड़क धंसने का कारण मैदनगढ़ी से साकेत जाने वाली सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है। वहीं, सड़क के धंसने का जानकारी मिलते ही मेट्रो की ओर से सड़क को ठीक करने का कार्य भी शुरू कर दिया है। इग्नू मुख्य मार्ग पर हादसे वाली जगह को बैरिकेडिंग कर और हरे परदे से घेर कर वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। पूरे मार्ग पर केवल पैदल यात्रियों की अनुमति।

अंडरग्राउंड चल रहा था काम

स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले एक साल से अंडरग्राउंड मैदानगढ़ी मेट्रो स्टेशन का काम चल रहा था, जिसके चलते सड़क के कई हिस्से में दरार आ गई थी, लेकिन मेट्रो स्टेशन का निर्माण करने वाली कंपनी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसकी वजह से यह हादसा हो गया। हादसे के चपेट में बिजली के एक खंभे आने से सुबह चार बजे से ही इलाके बाधित है बिजली। बिजली कर्मचारी सुचारू करने में लगे।