नगर थाना क्षेत्र के राय कंपनी चौक के पास स्थित एचडीएफसी बैंक के मुख्य ब्रांच में सोमवार रात करीब दो बजे आग लग गई। आग के कारण लाखों के नुकसान का अनुमान है। घटना के संबंध में बताया गया कि बैंक ब्लिडिंग की पहली मंजिल पर संचालित की जाती है।

मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियां

नीचे सुरक्षा में तैनात गार्ड ने करीब 2:15 बजे धुआं देखा और कुछ जलने की बू महसूस की। उसने ऊपर जाकर देखा तो कार्यालय परिसर में आग लग गई थी। उसने उपलब्ध संसाधानों से आग बुझाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन आग तेजी से भड़क गई। उसके बाद कार्यालय के अधिकारियों व दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची।

आग से बैंक के अंदर का काफी सामान जलकर हुआ राख  

दमकल विभाग की टीम को भी आग पर काबू पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। करीब दो घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका। आग के कारण अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। इस आग में कार्यालय के अंदर का लगभग सारा फर्नीचर, आधा दर्जन से अधिक प्रिंटर, कागजात, छत पर लगा फाल्स सिलिंग, बिजली के कुछ उपकरण आदि जलकर राख हो गए। आग से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

शार्ट सर्किट से है आग लगने की संभावना  

अनुमान है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। चूंकि बैंक के अंदर काफी सामान ज्वलनशील था इस कारण आग तेजी से भड़क गई। अगर आग पर समय पर काबू नहीं पाया जाता तो ये आग आसपास के भवन में भी फैल जाती और इससे नुकसान और ज्यादा हो सकता था। जानकारी हो कि इसी भवन के निचले तल्ले पर बैंक आफ इंडिया संचालित किया जाता था। इस बैंक के भी आग की चपेट में आने का खतरा था। वर्तमान परिस्थिति में बैंक का फिर से चालू करने में अभी कम से कम दस दिन का समय लगने का अनुमान है। जब तक बैंक का यह कार्यालय चालू नहीं हो जाता इसका काम राम जानकी मंदिर के पास स्थित ब्रांच से संचालित किया जाएगा।