चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के युवा क्रिकेटर समीर रिजवी ने आईपीएल 2024 से पहले अपना टॉप फॉर्म पा लिया है। उत्‍तर प्रदेश के बल्‍लेबाज ने रविवार को कानपुर में सौराष्‍ट्र के खिलाफ कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ा।

उत्‍तर प्रदेश और सौराष्‍ट्र के बीच अंडर-23 टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में रिजवी ने अपनी क्‍लास दिखाई और पहले दिन 117 गेंदों में 134 रन बनाए। सौराष्‍ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रिजवी ने सौराष्‍ट्र के टॉस जीतने के फैसले को गलत साबित किया और ताबड़तोड़ शतक ठोका। वो 134 रन बनाकर नाबाद रहे।

रिजवी के शतक की मदद से यूपी ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 5 विकेट खोकर 426 रन बना लिए थे। रिजवी ने 114.53 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी पारी के दौरान 14 चौके व छह छक्‍के जड़े। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिजवी के अंडर-23 टूर्नामेंट में शतक जमाने पर खुशी जाहिर की और एक विशेष पोस्‍ट किया।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने समीर रिजवी का फोटो शेयर करके कैप्‍शन लिखा, ''एक तीन चार, यहां आई दहाड़।''

समीर रिजवी ने बनाया रिकॉर्ड

20 साल के समीर रिजवी ने आईपीएल 2024 नीलामी में काफी सुर्खियां बटोरी थी। ऑलराउंडर को खरीदने के लिए सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच गजब की लड़ाई देखने को मिली थी। 20 लाख की बेस प्राइस वाले रिजवी की बोली 8.40 करोड़ रुपये पर जाकर रुकी, जिसके चलते वो सबसे महंगे अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी बने।

इस तरह चर्चा में आएं

समीर रिजवी ने यूपी टी20 के उद्घाटन सीजन में सबसे तेज शतक जड़ा था। दांए हाथ के बल्‍लेबाज ने 49.16 की औसत और 134.70 के स्‍ट्राइक रेट से घरेलू टी20 में रन बनाए। फैंस यह जानने को बेकरार हैं कि रिजवी की फिनिशिंग शैली सीएसके में एमएस धोनी की कप्‍तानी में निखरेंगी या नहीं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 22 मार्च को बेंगलुरु के एम च‍िन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 का उद्घाटन मुकाबला खेलेगी।