श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत चाहिए थी। अगर ऐसा नहीं हो पाता तो उन्हें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के होने वाले मैचों के परिणामों पर काफी हद तक निर्भर होना पड़ता। फिलहाल श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने का दावा मजबूत कर लिया है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। कुसल परेरा के 28 गेंदों में 51 रनों की तेज-तर्रार पारी के बावजूद श्रीलंका की टीम सिर्फ 171 के स्कोर तक पहुंच पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने 23.2 में लक्ष्य हासिल कर लिया।

पिच को लेकर हम निश्चिंत नहीं थे

जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, आज हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में विकेट निकाले और फिर स्पिनरों ने कमाल का प्रदर्शन किया। हमें लगा था कि यह वैसा ही पिच होगा, जो हमारे और पाकिस्तान वाले मैच में था, लेकिन हम इसे लेकर स्योर नहीं थे।

भारत से मुकाबला होगा खास

केन विलियमसन ने आगे कहा, हमें यह पता था कि श्रीलंका की टीम अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। परेरा ने आज अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वे निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। सेमीफाइनल खेलना एक अच्छी बात है, लेकिन भारत के खिलाफ खेलना कहीं से भी आसान नहीं होने वाला है। अगर हम सेमीफाइनल में पहुंच पाएं तो काफी अच्छा होगा। भारत के खिलाफ खेलना खास होगा, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मुकाबला होगा।