भारत ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम इंडिया का सामना पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा. भारतीय टीम 16 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है. भारत के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. अब चौथी टीम कौनसी होगी, इस पर मुहर नहीं लगी है. भारत का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत टीम कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच -

टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. लिहाजा वह पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी. यह मैच 15 नवंबर को आयोजित होगा. भारतीय टीम ने इस विश्व कप में अभी तक 8 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा. इसका आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा.

भारत किस टीम से सेमीफाइनल में होगा मुकाबला -

भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी. अगर मौजूदा पॉइंट्स टेबल को देखें तो भारत टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है. उसने 8 मैच खेले हैं और 6 में जीत दर्ज की है. उसके पास 12 पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर है और उसके पास भी 12 पॉइंट्स हैं. चौथी टीम कौनसी होगी, अभी इसका फैसला नहीं हुआ है.

बता दें कि विराट कोहली ने इस विश्व कप में अभी तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. कोहली ने 8 मैचों में 543 रन बनाए हैं. उन्होंने दो शतक लगाए हैं. रोहित शर्मा ने 8 मैचों में 442 रन बनाए हैं. अगर भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी टॉप पर हैं. शमी ने 4 मैचों में 16 विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने 8 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.