नई दिल्ली | पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और भूस्खलन ने जहां दुश्वारियां बढ़ा दी हैं वहीं मैदानों में बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ी है। मौसम विभाग ने देश के मैदानी इलाकों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश जबकि 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं दिल्ली-एनसीआर में मौसम में बदलाव का असर सोमवार से ही दिखना शुरू हो जाएगा।

शीतलहर में कमी के बाद सोमवार से इस हफ्ते चार दिनों तक दिल्ली-एनसीआर के शहरों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश का अनुमान है।राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह कोहरे के साथ हुई, लेकिन दिन ढलने पर धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिल्ली का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से दिल्ली के अलग अलग इलाकों में हल्की या मध्यम दर्जें की बारिश हो सकती है।

मंगलवार से गुरुवार को दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों में हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से 24 डिग्री के बीच बने रहने की संभावना है।उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 जनवरी को मूसलाधार बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी 24 को कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिमी भारत में 27 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों तक तापमान में बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं है। अगले तीन दिनों में पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री वृद्धि हो सकती है।