वीवीआईपी उत्तर प्रदेश के लिए पवन नेगी ने इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखा है। उन्होंने सोमवार को पहले मैच में तेलंगाना टाइगर्स के खिलाफ 56 गेंदों पर 139 रन की धुआंधार पारी खेली और टीम को 45 रन से शानदार जीत दिलाई। सोमवार को टूर्नामेंट का छठा मुकाबला ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया।

गेल की तूफानी पारी गई बेकार

इस मैच पर सभी की नजरें थीं क्योंकि इसमें दुनिया के यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने आईवीपीएल में पहली बार एंट्री मारी। उनका फैंस ने जोरदार स्वागत किया। गेल ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और 46 गेंद पर ताबड़तोड़ 94 रन ठोके। इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और 10 छक्के लगाए।

हालांकि, गेल की आतिशी पारी के बावजद तेलंगाना टाइगर्स को हार का सामना करना पड़ा। वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 269 रन लगाए। जवाब में तेलंगाना टाइगर्स की टीम गेल की शानदार पारी के बावजूद 224 रन ही बना सकी।

पवन नेगी ने मचाई बल्ले से तबाही

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को भानु सेठ के रूप में शुरुआती झटका लगा। इसकी बाद अंशुल कपूर और पवन नेगी ने 182 रन की शानदार पार्टनरशिप की। कपूर ने 45 गेंद पर ताबड़तोड़ 71 रन बनाए और नेगी ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 16 चौके और 8 छक्के लगाए।

शानदार साझेदारी के बाद अंशुल कपूर और पवन नेगी का विकेट जरूर गिरा, लेकिन इससे टीम को खास फर्क नहीं पड़ा। आखिरी में कप्तान सुरेश रैना ने 13 गेंद पर 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 269 तक पहुंचा दिया।

गेल को नहीं मिला बाकी बैटर्स का साथ

270 रन का विशाल लक्ष्य चेज करने उतरी तेलंगाना टाइगर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर में ही एसएस भरत कुमार का विकेट गिर गिया। इसके बाद टीम के रन तो बने, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट भी गिरते रहे। 12 पर टीम का पहला विकेट गिरा था और 58 के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। पावरप्ले में ही आधी टीम पवेलियन लौट गई। हालांकि, क्रिस गेल एक छोर संभाले रहे और उन्होंने छक्कों की बौछार जारी रखी। इसके बाद स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन हो गया।

फिर जब गेल का विकेट गिरा उसके बाद तेलंगाना के लिए लक्ष्य मुश्किल लगने लगा था। आखिरी ओवर में असंभव 54 रन चाहिए थे। यूपी के गेंदबाजों ने तेलंगाना को 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन के टोटल पर रोका। अब वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम बुधवार को अपने चौथे मुकाबले में मुंबई चैंपियंस का सामना करेगी। वहीं तेलंगाना टाइगर्स की टीम मंगलवार को छत्तीसगढ़ वॉरियर्स का सामना करेगी।