छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित चंदखुरी में 22 से 24 अप्रैल तक 'माता कौशल्या महोत्सव' मनाया जाएगा। तीन दिनों तक यहां सांस्कृतिक छटा बिखरेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश-प्रदेश के नाम गिरामी कलाकार प्रस्तुति देंगे। सीएम भूपेश बघेल अक्षय तृतीया त्यौहार पर भगवान राम के ननिहाल और माता कौशल्या की मायका चंदखुरी में इस महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान यहां बने पर्यटन कैफे का भी उद्घाटन करेंगे। इस कैफे में सैलानी छत्तीसगढ़ी व्यंजन का आनंद ले सकेंगे।

कौशल्या महोत्सव कार्यक्रम के लिए भव्य और आकर्षक मंच बनकर तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री मंदिर परिसर में पर्यटन विभाग की ओर से तैयार पर्यटन कैफे का भी उद्घाटन करेंगे। सैलानी पयर्टन कैफे में छत्तीसगढ़ी व्यंजन सहित मिलेट्स कैफे का आनंद ले सकेंगे।

यहां पर श्रद्धालुओं को एक नए रोमांच का अनुभव देखने को मिलेगा। राम वनगमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत चंदखुरी के कौशल्या धाम परिसर में 10 करोड़ की लागत से तैयार वॉटर, लेजर, लाइट एवं साउंड शो शुभारंभ होगा। सीएम भूपेश इसका उद्घाटन करेंगे। श्रद्धालु माता कौशल्या धाम में वाटर, लाइट एवं लेजर शो के माध्यम से भगवान राम के वनवास और वनगमन पथ की कहानियों को सुन और देख सकेंगे। इस शो में माता कौशल्या के जीवन चरित्र को दिखाया जाएगा।