भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय स्पिनर्स का दबदबा रहा। इंग्लैंड की दूसरी पारी में स्पिनरों ने मिलकर 10 विकेट निकाले। अश्विन ने जहां पांच विकेट चटकाए। वहीं, कुलदीप यादव को चार विकेट मिले। एक विकेट रविंद्र जडेजा के नाम रही।

भारत के लिए इस मैच में कुलदीप यादव और आर अश्विन ने अपना कहर बरपाया। मैच के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुलदीप की जमकर तारीफ की। सहवाग का कहना है कि कुलदीप भारत के सबसे कम हाइप किए जाने वाले क्रिकेटर हैं।

सहवाग ने कही बड़ी बात

वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, जब हाइप की बात आती है तो सबसे कम प्रचारित खिलाड़ियों में से एक हैं कुलदीप यादव। वे कई सालों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। लेकिन उसे कभी भी उतना प्रचारित नहीं किया गया। कभी कोई ऑनलाइन फैंन क्लब या लोग नहीं मिले। उसे जितना श्रेय और प्रचार मिला उससे कहीं अधिक वह श्रेय का हकदार है।

बल्लेबाजी में भी दिखा चुके हैं दम

बता दें कि भारत की पहली पारी के दौरान संकट में घिरी भारतीय पारी को ध्रुव जुरेल के साथ मिलाकर संभाला था। दोनों के बीच 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई थी। कुलदीप ने 131 गेंद का सामना करते हुए 28 रन का योगदान दिया था। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी में गजब की गेंदबाजी की।

सीरीज में ले चुके हैं अब तक 8 विकेट

कुलदीप ने 15 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए। एक तरफ जहां अश्विन ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को झकझोरा तो कुलदीप ने ध्वस्त करने का काम किया। कुलदीप ने कप्तान बेन स्टोक्स और जैक क्रॉली को पहले बोल्ड किया। उसके बाद टॉम हार्टली और ओली रॉबिन्सन का शिकार किया। कुलदीप यादव अब तक इस सीरीज में 8 विकेट चटका चुके हैं।