अगर आप शाकाहारी हैं और होटल-रेस्टोरेंट में नाश्ता-भोजन करने जाते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें। हो सकता है कि जहां भोजन करने गए हैं, वहां किचन में सब्जी व मांस-मछली को एक ही फ्रीजर में रखा गया हो। सोमवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने स्वैग फैक्टरी रेस्टोरेंट में जांच के दौरान नाॅनवेज और वेज को एक साथ रखा पाया। रेस्टोरेंट संचालक को नोटिस दिया गया है। वहीं टीम ने जांच के दौरान एक्सपायरी तिथि के बाद भी बिक रहे मसाले, तेल और कचरी समेत करीब 50 किलो सामग्री को नष्ट कराया।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने लालडिग्गी स्थित अनुराग किराना स्टोर की जांच की। दुकान में गंदगी मिलने पर चेतावनी दी गई। पता चला कि संचालक ने दुकान को संचालित करने के लिए लाइसेंस नहीं लिया है। उसे लाइसेंस लेने का निर्देश दिया गया। दुकान से टीम ने घी, वनस्पति, एडिबेल आयल, सहजीरा नमूना एकत्र करके जांच के लिए भेजा।

इसके बाद टीम हरिओमनगर के स्वैग फैक्टरी रेस्टोरेंट में पहुंची। यहां टीम ने पनीर और कलर चिली पोटैटो का नमूना लिया। यहां पर फ्रीजर में वेज और नॉनवेज एक साथ रखने पर जांच टीम ने संचालक को नोटिस दिया। मानक के अनुरूप खाद्य सामग्री नहीं होने के संदेह में नमूना जुटाया। इस दौरान सहायक आयुक्त द्वितीय कुमार गुंजन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुचित प्रसाद, विनोद कुमार राय, उमाशंकर सिंह, संतोष कुमार तिवारी, अंकुर मिश्र और आशुतोष कुमार मौजूद रहे। सहायक आयुक्त ने बताया कि दुकानों, होटल, रेस्टोरेंट सहित अन्य जगहों पर कार्रवाई जारी रहेगी।