झारखंड के वासेपुर में भूली थाना क्षेत्र के आजाद नगर स्थित गफ्फार कॉलोनी के जिया साइबर कैफे में दो अज्ञात अपराधियों ने तीन राउंड फायरिंग कर दी। अपराधी एक बाइक पर सवार थे। यह घटना मंगलवार दोपहर दो बजे की है। गोली से दुकान में लगा शीशा टूटकर अंदर बिखर गया। पुलिस इस मामले में प्रिंस खान, गोपी खान समेत दो अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी करेगी। यह कैफे वासेपुर के गुलजारबाग निवासी मोहम्मद परवेज का है। उन्होंने बताया कि जिस समय यह घटना हुई, दुकान में कई ग्राहक मौजूद थे। एक बाइक पर सवार दो अपराधी पहुंचे और बाइक रोककर फायरिंग शुरू कर दी।

नीचे झुककर बचाई जान

उन्होंने और ग्राहकों ने नीचे झुककर अपनी जान बचाई। फायरिंग के बाद अपराधी भाग गए। इसके बाद उन्होंने भूली थाने की पुलिस को सूचना दी। भूली और बैंक मोड़ थाने की पुलिस के अलावा डीएसपी (विधि-व्यवस्था) अरविंद विन्हा पहुंचे और जांच पड़ताल की। पुलिस को मौके से तीन खोखे मिले। पुलिस अधिकारियों ने परवेज से भी पूछताछ की। कैफे में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी देखा। फुटेज में एक बाइक पर सवार दो अपराधी गोली चलाते दिख रहे हैं, लेकिन उनका चेहरा साफ नहीं दिख रहा।

प्रिंस व गोपी पर रंगदारी मांगने का आरोप

परवेज ने पुलिस को बताया कि पहले गैंगस्टर प्रिंस खान और गोपी खान मुझसे रंगदारी मांग चुके हैं। रुपये नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी थी। परवेज ने बताया कि अपने घर के बगल में जमीन खरीदी है। इसके एवज में दोनों तीन लाख रुपये रंगदारी मांग रहे हैं, मगर मैंने इन्कार कर दिया था। 

पहले भी रंगदारी को लेकर होती रही है फायरिंग 

शहर में पहले भी रंगदारी को लेकर फायरिंग की घटनाएं हुई हैं। कुछ दिन पहले ही वासेपुर में एक मछली व्यवसायी के घर फायरिंग की गई थी। सीसीटीवी फुटेज में एक बाइक पर सवार दो युवक फायरिंग करते दिखे थे। नया बाजार स्थित ठाकुर मोटर के संचालक संजीवानंद ठाकुर पर धैया के पास गोली चली थी। इस मामले में DSP अरविंद सिन्हा का कहना है कि प्रिंस खान, गोपी खान समेत दो अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी करने की तैयारी चल रही है। प्रिंस के किसी भी गुर्गे को छोड़ा नहीं जाएगा। पुलिस सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।