म्यांमार से मणिपुर होकर भारत में बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ आ रहे हैं। ये खुलासा उस समय हुआ जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अफीम की खेप दिल्ली लेकर आए दो मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया। मणिपुर निवासी आरोपी रणवीर सिंह उर्फ टिंकू और लोयांगाम्बा इटोछा अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ गिरोह के सदस्य हैं। इनके कब्जे से 50 किलो अफीम बरामद की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

स्पेशल सेल उपायुक्त आलोक कुमार के अनुसार, टीम को सूचना मिली थी कि मणिपुर, असम, यूपी, बिहार, पंजाब व दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला अंतरराष्ट्रीय गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के सदस्य म्यांमार से मणिपुर होकर अफीम लाकर दिल्ली, एनसीआर व पंजाब में सप्लाई करते हैं और मणिपुर निवासी दो मादक पदार्थ तस्कर कार से अफीम की खेप लेकर दिल्ली आ चुके हैं। एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर शिव कुमार व एसआई राजेश शर्मा की टीम ने एमबी रोड पर घेराबंदी कर दो आरोपी रणवीर सिंह और लोयांगाम्बा को एमबी रोड से 17 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया।

बरामद अफीम को दिल्ली व पंजाब में बेचा जाना था। इन्होंने अफीम को छिपाने के लिए ब्रेज्जा कार में विशेष जगह बना रखी थी। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले पांच वर्ष से अफीम की तस्करी कर रहे हैं। ये मादक पदार्थ म्यांमार से लाकर ज्यादातर पंजाब, दिल्ली व यूपी में सप्लाई करते थे। मादक पदार्थ म्यांमार से मणिपुर, दिल्ली, यूपी, पंजाब, एमपी, राजस्थान व बिहार आदि राज्यों में आते थे।