अमन विहार में बेरोजगार होने की वजह से आर्थिक तंगी से परेशान एक व्यक्ति ने झगड़े के दौरान अपनी पत्नी के सिर पर हथौड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी। महिला पति को अक्सर बेरोजगारी को लेकर ताने देती थी। इस बात को लेकर दंपती के बीच झगड़ा होता था। घायल महिला को उसके बेटे ने सीढ़ी से गिरकर चोट लगने की बात कहकर अस्पताल में भर्ती कराया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 17 फरवरी की दोपहर में एक घायल महिला को उसके बेटे ने अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे लोकनायक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। महिला की पहचान खैरून निशा (50) के रूप में हुई। वह अपने पति मोहम्मद माजिद, बेटे हामिद और बेटी सलमा के साथ रमेश एंक्लेव में रहती थी।

पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शुरुआती पूछताछ में मृतक के परिजनों ने बताया कि खैरून निशा सीढ़ी से गिर गई थी, जिससे उसके सिर में चोट लग गई। उन्होंने कोई शक नहीं जाहिर किया था। पुलिस ने शव का 18 फरवरी को पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भारी चीज से सिर पर हमला करने से महिला की मौत के बारे में पता चला। मामला संदिग्ध होने की वजह से पुलिस ने परिवार वालों से पूछताछ शुरू की।

20 फरवरी को पुलिस ने महिला की बेटी सलमा से पूछताछ की। उसने बताया कि 17 फरवरी को उसकी मां खैरून निशा का पिता से झगड़ा हो गया था। इस दौरान पिता ने मां के सिर पर हथौड़े से वार कर दिया जिससे वह अचेत हो गई। सलमा के बयान पर अमन विहार थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया।