बीते कई दिनों से दिल्ली में स्कूलों, अस्पतालों और कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। बीते दिन गृह मंत्रालय की इमारतृ को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद अब दिल्ली पुलिस ने गूगल को चिट्ठी लिखी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, नॉर्थ ब्लॉक को बम की धमकी भरा ईमेल मिलने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गूगल को चिट्ठी लिखी है। पुलिस ने गूगल से आईपी एड्रेस की जानकारी मांगी। इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) एड्रेस एक विशिष्ट पहचान संख्या है। जो इंटरनेट से जुड़े प्रत्येक डिवाइस को सौंपी जाती है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है। आगे की जांच के लिए कर्तव्य पथ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया जा सकता है। दिल्ली में स्कूलों-अस्पतालों को उड़ाने की धमकी के बाद नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय की इमारत को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी ईमेल की जरिये दी गई थी। 22 मई को दिल्ली फायर सर्विस को दोपहर तीन बजे इसकी सूचना मिली। 

दिल्ली के 100 स्कूलों को मिली थी धमकी

इसके बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई थी। दिल्ली पुलिस, बम स्क्वॉड की टीम को भी सक्रिय किया गया। हालांकि, जांच के बाद कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी। इस महीने में बम धमकी की ये पांचवीं घटना है। मई की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के करीब 100 से ज्यादा स्कूलों को ऐसी ही धमकी वाला ईमेल मिला था।

कुछ दिनों पहले भी दिल्ली के सात बड़े अस्पतालों और देश के सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल को भी बम से उड़ाने वाले ईमेल भेजे गए थे। देशभर में 10 से ज्यादा हवाईअड्डों को भी ऐसी धमकी मिल चुकी है। 

इन अस्पतालों को भी मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

दहशतगर्द ने हाल ही में दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल और अन्य सहित कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल भेजा था। दिल्ली दमकल विभाग की ओर से तलाशी अभियान चलाया गया था लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। हर बार की तरह यह धमकी भी फर्जी निकली थी।