दिल्ली हाई कोर्ट में आय से अधिक संपत्ति मामले में झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रमुख शिबू सोरेन की अपील पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी। जस्टिस रेखा पल्ली और जस्टिस सुधीर कुमार जैन की अदालत में सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि इस मामले में वरीय अधिवक्ता पक्ष रखेंगे।

वह किसी अन्य अदालत के समक्ष पेश हो रहे हैं। बाद में वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल अदालत के समक्ष पेश होते हुए कहा कि मंगलवार को मामले की सुनवाई लोकपाल के समक्ष सूचीबद्ध है। इसके बाद अदालत ने मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को निर्धारित की है।

एकल पीठ ने हस्‍तक्षेप करने से किया इंकार

शिबू सोरेन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में लोकपाल द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही में एकल पीठ ने हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया था। इसके खिलाफ उनकी ओर से खंडपीठ में अपील दाखिल की गई है।

निशिकांत दूबे ने दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने अगस्त 2020 में शिबू सोरेन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि शिबू सोरेन और उनके परिवार ने सरकारी खजाने का दुरुपयोग कर भारी संपत्ति अर्जित की है।

निशिकांत दूबे की शिकायत के बाद लोकपाल ने सीबीआइ को सोरेन के खिलाफ यह पता लगाने के लिए प्रारंभिक जांच के आदेश दिए थे कि क्या आगे बढ़ाने के लिए प्रथम दृष्टया कोई मामला बनता है।