राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। रायपुर में बीते शनिवार को देर शाम बारिश हुई। इसके बाद रात में भी छीटें पड़ी। आज सुबह से ही राजधानी में बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही झमझाम बारिश भी हो रही है। दो दिनों की बारिश से निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुई है। लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। कल सोमवार को भी छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद प्रदेशभर में झमाझम बारिश हो सकती है। बीते कुछ दिनों से मानसून पर ब्रेक लग गया था। इससे तापमान बढ़ने लगा था और लोग उमस और गर्मी से परेशान थे। बीते दिनों देर शाम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट हो सकता है। प्रदेशभर के कई इलाकों में गरज चमक के साथ मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सुबह से ही तेज धूप था। लोग उमस और गर्मी से परेशान थे। इसके बाद देर शाम को राजधानी में मौसम का मिजाज बदला और मौसम सुहावना हो गया है। शाम को हल्की मध्यम बारिश हुई। कल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। आज भी प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश, तो कहीं झमाझम बारिश होने की संभावना है। 

औसत समुद्र तल पर मानसून द्रोणिका का हिमालय की तरह पर बनी हुई है। एक द्रोणिका विदर्भ से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर बनी हुई है। एक चक्रीय चक्रवती परिसंचरण पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्र पर औसत समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है। ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है।