कलानौर। कलानौर से शालेचक्क मार्ग पर शुक्रवार को गेहूं के अवशेष को आग लगने से फैले घने धुएं के कारण हुए दर्दनाक हादसे के दौरान एक युवती की मौत हो गई। जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल को कम्युनिटी सेहत केंद्र कलानौर में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया है, मगर हालत गंभीर होने पर उसे अमृतसर के एक अस्पताल में रैफर कर दिया है। हालांकि मोटरसाइकिल सड़क पर गिरे है या फिर से किसी वाहन के साथ टकराए है। कारणों को पता लगाने के लिए पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।

सड़क पर फैले धुएं के कारण हुआ हादसा

जानकारी देते हुए रवनीत कौर निवासी शालेचक्क ने बताया कि उसकी छोटी बहन अर्शप्रीत (22) और उसका भाई सुखदेव सिंह निवासी भैणी लिद्दोके (मजीठा) मोटरसाइकिल पर उसे गांव शालेचक्क मिलने के लिए आए हुए थे। जब वह वापिस लौट रहे थे कि उन्हें फोन आया कि उसकी बहन और भाई का सड़क पर फैले धुएं के कारण हादसा हो गया है।

कलानौर में लाए गए दोनों भाई-बहन

रवनीत कौर ने बताया कि हादसे के बाद उसकी बहन और भाई को राहगीरों ने इलाज के लिए कम्युनिटी सेहत केंद्र कलानौर में लाया गया। जहां डाक्टरों ने उसकी बहन को मृतक करार दे दिया। जबकि भाई की हालत गंभीर होने पर उसे गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर में रैफर कर दिया गया।

उसकी मतृक बहन एक निजी कंपी में नौकरी करती थी। उधर जांच अधिकारी ने बताया कि हादसे वाली जगह का जायजा लिया जा रहा है। धुएं के दौरान हुए हादसे संबंधी गहनता से जांच शुरु कर दी गई है।