क्‍वेटा । पाकिस्‍तान में सुरक्षा बलों पर हो रहे हमलों में पिछले कुछ दिनों में तेजी आ गई है। पाकिस्‍तानी आर्मी के लिए बलूचिस्‍तान और खैबर पख्‍तूनख्‍वां में स्थिति को संभाल मुश्किल हो रहा है। यहां पर व्रिदोही बलूच संगठनों के अलावा तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी ) ने सेना की नाक में दम किया हुआ है। शाहबाज सरकार के खिलाफ प्रदर्शनों में अब सेना और इसके जवानों को भी निशाना बनाया जाने लगा है। पिछले दिनों इसी तरह से बचूलिस्‍तान में सात ब्‍लास्‍ट्स हुए। इन ब्‍लास्‍ट्स में पाकिस्‍तानी आर्मी के छह सैनिकों की मौत हो गई थी। इसमें एक कैप्‍टन रैंक का ऑफिसर भी शामिल था। कम से कम 17 लोगों की भी जान इन हमलों में चली गई थी। हमले का जो वीडियो सामने आया है वह भी काफी डराने वाला है।
मीडिया के मुताबिक क्‍वेटा में जो चार ब्‍लास्‍ट्स हुए उसमें से एक काहान के कोहलू में हुआ। जबकि चौथा हमला तुरबत में हुआ था। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस का कहना है कि काहन इलाके में एक आईईडी ब्‍लास्‍ट हुआ था। यह ब्‍लास्‍ट 24 दिसंबर को उस समय हुआ जब इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के आधार पर एक क्‍लीयरेंस ऑपरेशन चलाया जा रहा था। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ब्‍लास्‍ट के बाद गाड़ी पर सवार जवानों के परखच्‍चे उड़ जाते हैं। बलूचिस्‍तान और खैबर में पाकिस्‍तानी सेना पर लगातार हमले हो रहे हैं। रविवार को अलग-अलग ग्रेनेड ब्‍लास्‍ट्स में कम से कम 15 लोग घायल हो गए।
बलूचिस्‍तान में पिछले कुछ समय से पाकिस्‍तानी आर्मी को निशाना बनाया जा रहा है। 25 दिसंबर को भी बलूचिस्‍तान के काहान इलाके में आईईडी ब्‍लास्‍ट हुआ था। सेना की म‍ीडिया विंग के मुताबिक सुरक्षा बलों की गाड़ी जब गुजर रही थी तब आईईडी ब्‍लास्‍ट हुआ। कैप्‍टन फहाद लांस नायक इम्तियाज और सिपाही असगर और मेहरान और शमूम की इस ब्‍लास्‍ट में मौत हो गई। इसके अलावा आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच बलूचिस्‍तान के झोब जिले में मुठभेढ़ हुई थी।