लखनऊ । शहर के रहीमाबाद इलाके में एक टैक्सी ड्राइवर को उसके दोस्त ने इसलिए गोली मार दी, क्योंकि दोनों एक ही लड़की से प्यार करते थे।  पुलिस के अनुसार, चूंकि गोली विनय द्विवेदी के कंधे पर लगी, इसलिए डॉक्टरों ने कहा कि वह खतरे से बाहर हैं। 
पुलिस द्विवेदी के मोबाइल फोन की जांच के बाद हमले के मकसद तक पहुंची और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया। एडिशनल डीसीपी वेस्ट जोन, चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि द्विवेदी और उसका दोस्त विकास कुमार एक लड़की से प्यार करते थे और वह उसे पीछे हटने के लिए कह रहा था। सिन्हा ने कहा कि जब द्विवेदी ने रिश्ता जारी रखा, तो कुमार ने उसे मारने का फैसला किया। 
कुमार ने अपने दोस्त महेंद्र से मदद मांगी और दोनों ने रात करीब 11 बजे रहीमाबाद रेलवे स्टेशन के पास वन क्षेत्र में द्विवेदी को गोली मार दी। घायल हालत में द्विवेदी ने अपने दोस्तों को बुलाया जिन्होंने पुलिस को सूचित किया और उसे केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर ले गए, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।  उधर उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं में वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव एवं 115 बदायूं विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे हाजी रईस अहमद सहित 35 अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है। 
इन सभी को 2022 के चुनाव में एक मैरिज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों की मीटिंग कर आचार संहिता उल्लंघन एवं प्रलोभन देने के साथ-साथ कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने पुख्ता सबूतों के आधार पर एमपी एमएलए कोर्ट में चार्ज दाखिल कर दी है जिसे एमपी एमएलए कोर्ट द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।