नई दिल्ली। मंडावली इलाके में 72 वर्षीय महिला की बेरहमी से हत्या मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए तीखा सवाल पूछा है। स्वाति मालीवाल ने कहा कि 72 साल की महिला को तीन लड़कों ने दर्जनों बार नुकीले हथियार से गोदकर दिनदहाड़े मार दिया।

परिवार ने बताया कि जान के खतरे के बारे में बहुत बार पुलिस को शिकायत दी थी पर पुलिस ने कुछ नहीं किया। दिल्ली में हर दिन ऐसे खौफनाक मर्डर हो रहे हैं। हम दुष्कर्म कैपिटल के साथ मर्डर कैपिटल भी बन गए हैं?

बुजुर्ग पर किए थे 30 वार, सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

उल्लेखनीय है कि पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में मंगलवार को दिनदहाड़े बुजुर्ग सुधा गुप्ता की बीच सड़क बर्फ तोड़ने वाले सूए से ताबड़तोड़ वार कर हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

बुजुर्ग पर बदमाशों ने करीब 30 वार किए गए थे। भागते वक्त बदमाशों ने सूए पर लगे खून को अपनी शर्ट से साफ किया था। मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। फुटेज से पुलिस ने तीनों की पहचान लड्डू नागर, अय्या यादव व मोनू डेढा के रूप में की है।

उनकी तलाश में पुलिस दिल्ली व हरियाणा से छापेमारी कर रही है। रंजिश व संपत्ति विवाद में हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। एक पूर्व किरायेदार पर हत्या करवाने का शक जाहिर किया जा रहा है।

हत्या में पुलिस को कई सीसीटीवी फुटेज हाथ लगे हैं। बुधवार को एलबीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया। पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट में पता चला है कि बुजुर्ग के शरीर पर 30 वार किए गए थे।

लक्ष्मी नगर निवासी सुधा गुप्ता की मंडावली में काफी संपत्ति है, जो उन्होंने किराये पर दी हुई है। उनका बेटे डॉ. पंकज गुप्ता का मंडावली के श्रीराम चौक पर अपना क्लीनिक है।

मंगलवार दोपहर को बुजुर्ग किरायेदारों से किराया लेकर अपने बेटे के क्लीनिक पर चली गई थीं, करीब दो घंटे वहां बैठने के बाद वह स्कूटी से घर लौट रही थी।

25 से 30 वर्ष की उम्र के तीन युवकों ने की हत्या

क्लीनिक से थोड़ी दूर चलते ही तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और उनपर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो पता चला मंडावली में रहने वाले 25 से 30 वर्ष की उम्र के तीन युवकों ने बुजुर्ग की हत्या की है।

तीनों दोस्त हैं और अच्छे परिवार से हैं। फुटेज में दिख रहा है बुजुर्ग का बदमाश पीछा कर रहे थे, रेकी करके वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग से लूट नहीं हुई है।

आशंका है कि रंजिश व संपत्ति विवाद में हत्या हुई है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि बुजुर्ग ने तीन माह पहले एक महिला को कमरा किराये पर दिया था, बुजुर्ग के पास काफी शिकायत आ रही थी किरायेदार का बेटा शराब पीकर हंगामा करता है और आपराधिक प्रवृत्ति का है।

जिसके बाद बुजुर्ग ने छह दिन पहले घर खाली करवा लिया, इस बात से महिला का बेटा काफी नाराज था। फुटेज से जिन बदमाशों की पुलिस ने पहचान की है, पुलिस उनका आपराधिक रिकार्ड भी खंगाल रही है।

गाली वाले गानों पर बनाते हैं वीडियो

बुजुर्ग की हत्या करने वाले बदमाश इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय हैं। हुक्का पीते हुए गाली वाले गानों पर कई वीडियो अपनी इंस्टाग्राम आइडी पर अपलोड किए हुए हैं।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि लड्डू नागर व अय्या यादव साथ में ही रहते हैं, वारदात में जिस स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का इस्तेमाल हुआ है। उस मोटरसाइकिल के साथ लड्डू नागर ने तीन सप्ताह पहले ही वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड की है।