पंजाब में 3 दिन की राहत के बाद सतलुज का जलस्तर फिर से बढ़ने लगा है, हालात यह हैं कि कांवांवाली पुल से 3 फीट नीचे बहने वाला पानी अब पुल के साथ लग गया है। वहीं सतलुज के साथ लगती कई ढाणियों में यह पानी पहुंच चुका है, जिस कारण खेत एक बार फिर से पानी-पानी नजर आ रहे हैं। जबकि ढाणियों की कई सड़कें पानी में जलमग्न नजर आ रही हैं। उधर लगातार बढ़ रहे जलस्तर को लेकर जिला प्रशासन ने एक बैठक बुलाई है, उच्च अधिकारियों की हो रही बैठक में आने वाले समय में जलस्तर को लेकर स्थिति और इंतजाम को लेकर चर्चा की जा रही है। इसके अलावा पटवारी व कानूनगो लगातार ढाणियों में जाकर हालातों का जायजा ले रहे हैं और रिपोर्ट अधिकारियों को भेज रहे हैं।

लोग बोले, कोई नहीं बता रहा कितना पानी आ रहा

इस दौरान गांव तेजा रुहेला की ढाणी के रहने वाले दर्शन सिंह ने बताया कि 12 जुलाई को गांव में पानी बढ़ना शुरू हुआ था, तब प्रशासन बताता रहा कि इतना पानी का रहा है। करीब 5 दिनों बाद 18 जुलाई को पानी का जलस्तर घटा ओर छतों पर रखा सामान नीचे उतार लिया। लेकिन रविवार से पानी का जलस्तर बढ़ने लगा है और पानी उनके घर तक पहुंच चुका है। जिसके चलते सामान फिर से छतों पर रख दिया गया है। लेकिन इस बार कहीं से पता नहीं चल पा रहा की पीछे से कितना पानी छोड़ा जा रहा है और कितना पानी आने की ओर संभावना है।

अधिकारी लगातार बनाये हुए है नजर

उधर लगातार बढ़ रहे जलस्तर को लेकर अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। कांवांवाली पुल पर अधिकारियों की टीम तैनात की गई है, जो पानी के स्तर को लेकर हर एक रिपोर्ट प्रशासन को दो जा रही। जिला अधिकारियों के मुताबिक हुसैनीवाला से 60 हजार क्यूसेक पानी चल रहा है। जिसके चलते जलस्तर बढ़ा है, लेकिन आगे पानी की निकासी भी हो रही है। उधर दोपहर बाद प्रशासनिक अधिकारी भी सरहदी गांवों का दौरा करेंगे।