बिहार के बेगूसराय में निगरानी की टीम ने एक सब इंस्पेक्टर को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बेगूसराय के सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महाकाहवे के बीच हड़कंप मचा हुआ है. वहीं निगरानी विभाग के द्वारा यह कार्रवाई भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर प्रखंड कार्यालय के परिसर में की गई है. 

सब इंस्पेक्टर ने की थी गिरफ्तारी के बदले 15 हजार रुपये की मांग

बताया जा रहा है कि भगवानपुर थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा संजात गांव निवासी सौरभ कुमार से मारपीट और छिनतई के आरोपी की गिरफ्तारी करने के बदले 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग लगातार करते थे. जिससे परेशान होकर पीड़ित ने इसकी शिकायत पटना निगरानी विभाग से की. वहीं पटना निगरानी विभाग के द्वारा मामले का सत्यापन किया गया और सही पाए जाने पर निगरानी की टीम भगवानपुर पहुंची.

निगरानी विभाग ने थाना में ही दबोचा

जहां प्रखंड कार्यालय परिसर में पीड़ित सौरभ कुमार ने सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा को रिश्वत के रूप में 15 हजार रुपए दिए. जिसके बाद निगरानी की टीम ने सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. जब निगरानी विभाग ने मामले की पूरी जानकारी दी, तब स्थानीय लोग शांत हुए. फिलहाल निगरानी की टीम आरोपी दरोगा विनीत कुमार झा को गिरफ्तार करने के बाद उसे लेकर पटना के लिए रवाना हो गई है. 

DSP के नेतृत्व में पटना लेकर आई

वहीं इस मामले में पत्रकारों से बात करते हुए निगरानी विभाग के डीएसपी अरुणोदय पांडे ने बताया कि रामाशीष चौरसिया के पुत्र सौरभ कुमार ने मारपीट और छिनतई का मामला भगवानपुर थाना में दर्ज कराया था. आरोपी की गिरफ्तारी के बदले में जांच अधिकारी विनीत कुमार झा ₹15000 मांग रहे थे, जिसे मौके पर ही घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. सौरभ कुमार ने भी जांच अधिकारी को घूस दिए जाने की बात कबूल की है.