राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर गुरुवार को जयपुर के राजपूत भवन लाया गया है। गोगामेड़ी का पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए श्री भवानी निकेतन स्कूल और कॉलेज में रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव में होगा।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अज्ञात हमलावरों ने श्यामनगर इलाके में स्थित उनके घर में घुसकर गोली मार दी थी। इस हत्याकाण्ड ने बड़े राजनैतिक विवाद को जन्म दे दिया है। इसपर भाजपा से लेकर कांग्रेस तक के बड़े नेताओं ने अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

ज्यादा से ज्यादा संख्या में राजपूत जयपुर आएं- शीला शेखावत

बुधवार शाम को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर उनकी पत्नी शीला शेखावत ने कहा, "कल (गुरुवार) भी राजस्थान बंद रखना है। मैं पूरे देश के राजपूतों का आह्वान करती हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में यहां आएं क्योंकि आज सुखदेव सिंह उनका(अपराधियों) निशाना बने हैं, कल हममें से भी कोई उनका निशाना बन सकता है।"

कई संगठनों ने बुधवार को जयपुर बंद का आह्वान किया

इस बीच गोगामेड़ी की हत्या को लेकर गुस्साए राजपूत समुदाय के संगठनों ने आज यानी बुधवार को जयपुर बंद का आह्वान किया है। मंगलवार रात कई संगठनों ने राजधानी जयपुर की सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की। उन्होंने गोगामेड़ी की हत्या को लेकर अपना विरोध जताया।

जयपुर में तनाव की स्थिति बनी हुई है

इस हत्याकाण्ड से बुधवार को पूरे जयपुर में तनाव की स्थिति बनी रही। गोगामेड़ी की हत्या को लेकर गुस्साए राजपूत समुदाय के संगठनों ने जयपुर में घरना दिया, साथ ही संगठनों ने शहर में बंद का आह्वान किया। हत्या के बाद कई संगठनों ने राजधानी जयपुर की सड़कों पर उतर कर नारेबाजी की।

वहीं, राजस्थान के डीजीपी ने गोगामेड़ी की हत्या को लेकर पुलिस विभाग को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी खुद पूरी स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं। राजस्थान पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए कई स्तर की कार्रवाई कर रही है।