ऑस्ट्रेलिया ने माइकल क्लार्क की अगुआई में 2015 में पांचवीं बार वनडे विश्व कप की ट्राफी जीती थी। उस टूर्नामेंट में टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी से हर मैच में कहर बरपाया था और टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। स्टार्क को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया था।

स्टार्क ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध ग्रुप चरण के मैच में छह विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया। उन्होंने इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वह एक समय हैट्रिक लेने की कगार पर पहुंच गए थे, लेकिन इससे चूक गए। स्टार्क की बेहतरीन गेंदबाजी भी हालांकि ऑस्ट्रेलिया को उस मैच में जीत नहीं दिला सकी थी और टीम एक विकेट से मैच हार गई थी।

2015 विश्व कप में स्टार्क के अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट भी अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे थे। इन दोनों के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने की होड़ थी। औसत के मामले में बोल्ट स्टार्क से काफी आगे थे, लेकिन दोनों ने अंतत: एक समान विकेट लिए थे।

स्टार्क का औसत इस दौरान 10.18 का रहा था और प्रति विकेट उनकी गेंदबाजी स्ट्राइक रेट 17.4 थी जो विश्व कप में किसी भी गेंदबाजी की तुलना में सर्वश्रेष्ठ है। मिचेल स्टार्क ने 2015 वर्ल्ड कप में कुल 22 विकेट लिए थे। वह न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।