वनडे वर्ल्ड के रोमांच में अब गिनती के ही दिन बचे हैं। 5 अक्टूबर से क्रिकेट के इस महाकुंभ का शुभांरभ होगा। 19 नवंबर को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा। सभी टीमें इसको लेकर अपनी-अपनी तैयरियों में जुट गई हैं। इस साल का आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप भारत में आयोजित किया जाएगा।

पूर्व चैंपियन इंग्लैंड और उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ही होगा। इस साल वनडे वर्ल्ड के लिए भारत को प्रबल दावेदार के रूप में माना जा रहा है। कई क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि भारत को होम ग्राउंड और दर्शकों का फायदा मिलेगा।

सौरव गांगुली ने बताया विश्व कप का दावेदार कौन

वहीं, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व कप के प्रबल दावेदारों को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली का मानना है कि भारत हमेशा वर्ल्ड कप का दावेदार रहा है, लेकिन इसके अलावा चार टीमें और हैं जो इस बार वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल सकती हैं और विश्व कप जीत सकती हैं।

इन टीमों का लिया नाम

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत समेत पांच टीमों को विश्वकप का दावेदार बताया है। उन्होंने कहा, ''भारत हमेशा ही विश्वकप के दावेदारों में शामिल रहता है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान इस बार दावेदारों में शामिल हैं। न्यूजीलैंड बड़े टूर्नामेंटों में हमेशा अच्छा खेलती है।''

तिलक वर्मा के लिए बोली बड़ी बात

गांगुली ने यह बात कोलकाता में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। इसके अलावा सौरव ने भारतीय टीम के 4 नंबर बल्लेबाज के ऑप्शन पर भी बात की। सौरव ने कहा, ''हमारे पास ढेर सारे खिलाड़ी हैं। तिलक वर्मा को चौथे स्थान पर आजमाया जा सकता है। वह बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।"