ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मडांडे की दमदार पारी की बदौलत जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने 6 विकेट खोकर 19.5 ओवर में 178 रन बनाकर मैच जीत लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर तिनशे कामुनहुकामवे मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। जिम्बाब्वे ने महज 22 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। हालांकि, क्रेग एर्विन (70) और ब्रायन बेनेट (25) के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने मेहमान टीम की जीत की नींव रख दी। इसके बाद सिकंदर रजा (8), सीन विलियमस (1) और रायन बर्ल (13) के विकेट जल्दी गिरे।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 20 रन

जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज के हाथ में गेंद थी और क्रीज पर ल्यूक जोंगवे और क्लाइव मैडेंडे थे। पहली गेंद नो-बॉल रही और सिक्स मिला। फ्री हिट पर चार मिला। दूसरी गेंद पर जोंगवे ने सिक्स जड़ दिया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और चौथी गेंद पर जोंगवे का कैच छूटा। पांचवीं गेद पर क्लाइव मैडेंडे ने सिक्स लगाकर जिम्बाब्वे को जीत दिला दी।

असलंका और मैथ्यूज के बीच हुई थी 118 रन की साझेदारी

इससे पहले श्रीलंका ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। मेजबान टीम ने 27 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। चरिथ असलंका और एंजेलो मैथ्यूज ने पांचवें विकेट लिए 118 रन की साझेदारी की। असलंका 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज 66 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुज़ारबानी और ल्यूक जोंगवे ने दो-दो विकेट मिले।