बल्ले और गेंद से आपने शार्दुल ठाकुर को मैच का पासा पलटते हुए कई बार देखा होगा, लेकिन इस बार लॉर्ड शार्दुल ने अपनी कमाल की फील्डिंग से महफिल लूट ली है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 9वें मैच में भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ हो रही है।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने इब्राहिम जदरान संग मिलकर अफगानिस्तान को अच्छी शुरुआत दी। गुरबाज अपनी आंखें जमाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पारी के 13वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर गुरबाज गलती कर बैठे और बाउंड्री लाइन पर शार्दुल ने लाजवाब कैच लपकते हुए विकेटकीपर बैटर की पारी का अंत कर दिया।

शार्दुल ने लपका लाजवाब कैच

रहमानुल्लाह गुरबाज 28 गेंदों का सामना करने के बाद 21 रन बना चुके थे और क्रीज पर सेट दिखाई दे रहे थे। कप्तान रोहित शर्मा ने विकेट की तलाश में गेंद हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी। हार्दिक के ओवर की चौथी गेंद पर गुरबाज ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और एक बार को लगा कि बॉल डायरेक्ट बाउंड्री लाइन को पार भी कर जाएगी। हालांकि, बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे लॉर्ड शार्दुल ने गुरबाज के अरमान पूरे नहीं होने दिए।

शार्दुल ठाकुर ने पहले बाउंड्री लाइन पर बॉल को पकड़ा, लेकिन अपना बैलेंस बिगड़ता देख शार्दुल ने गेंद को हवा में बाहर की तरफ फेंक दिया और खुद बाउंड्री लाइन के अंदर चले गए। इसके बाद शार्दुल ने बाहर आकर बेहद आसानी के साथ कैच को पूरा करते हुए गुरबाज की पारी का अंत कर दिया। शार्दुल का यह लाजवाब कैच देख हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के चेहरे भी खिल उठे।

अश्विन की जगह हुई है शार्दुल की एंट्री

शार्दुल ठाकुर को अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने का दमखम रखते हैं। भारतीय टीम दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में शार्दुल और हार्दिक समेत कुल चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है।