देश या दुनिया में जो भी होता है, किसी के साथ भी होता है, इसके पीछे आपके ग्रह होते हैं। हर कोई उस जानवर को चाहता है। ग्रह सभी को प्रभावित करते हैं, चाहे वह मनुष्य हो या पशु।

हर प्राणी हो या मनुष्य ग्रहों के प्रभाव में रहता है। इसमें आज हम बात करेंगे कुत्ते की, शनि, राहु, केतु ग्रहों को शांत रखने के लिए कुत्ता सबसे अच्छा माना जाता है। मान्यता है कि कुत्ता पालने से शनि, राहु, केतु ग्रह शांत होते हैं। एक कुत्ता आपकी नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है। इसलिए घर में कुत्ता पालना काफी फायदेमंद बताया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने घर में काला कुत्ता पालते हैं तो इससे आपके सभी ग्रह शांत हो जाते हैं। आइए जानें कि अगर आप घर में कुत्ता पालते हैं तो आपको किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

कुत्ते को कभी मत मारो
यह बात बिल्कुल सही है कि कुत्ते को कभी नहीं मारना चाहिए क्योंकि कुत्ते की सेवा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं, जब आप कुत्ते को मारते हैं तो शनिदेव नाराज हो सकते हैं।

कुत्ते को खिलाओ
मान्यता है कि कुत्ते को सरसों के तेल में चुपड़ी हुई रोटी खिलानी चाहिए। कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि दोष दूर होता है और बड़े से बड़े संकट टल जाते हैं।

 

कुत्ते की सेवा करें
कुत्ते की सेवा करनी चाहिए, इसके लिए आप घर में कुत्ता पाल सकते हैं, यदि कुत्ता नहीं रख सकते तो बाहर कुत्ते की सेवा कर सकते हैं, उसे खाना खिला सकते हैं और पानी पिला सकते हैं।

घर में कुत्ता पालने के फायदे
घर में कुत्ता होने से शनि और केतु शांत होते हैं। माना जाता है कि कुत्ता आपकी नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देता है। यदि आप पर नजर लग जाती है तो कुत्ता भी उसे समाप्त कर देता है। काला कुत्ता शनि और केतु ग्रह से प्रभावित होता है।जैसे गाय की सेवा करते हैं और गाय को रोटी या चारा खिलाते हैं, वैसे ही कुत्ते की भी सेवा करें, इससे पुण्य मिलता है। किसी भी व्यक्ति या जानवर की मदद करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और हमेशा आप पर उनकी कृपा बनी रहती है।