कोलकाता । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सप्ताह के आखिर में बंगाल का दौरा कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। भाजपा की राज्य समिति के सदस्य ने कहा कि शाह के शुक्रवार सुबह कोलकाता पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद उनके बीरभूम में एक रैली करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, दोपहर में उनका कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है और बाद में शाम को शाह के राज्य भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करने की उम्मीद है। अगले दिन वह दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद में दिल्ली लौट आएंगे।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय में केंद्रीय गृह मंत्री की कई निर्धारित यात्राओं को अंतिम समय में रद्द किया गया था। राज्य समिति के सदस्य ने कहा, हमें उम्मीद है कि वह इस साल पंचायत चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य के पार्टी नेताओं को रणनीति के निर्देश देंगे। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि रैली के लिए प्रस्तावित स्थल के रूप में बीरभूम का चुनाव काफी दिलचस्प है।
बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल वर्तमान में बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। पर्यवेक्षकों ने कहा कि इसीलिए भगवा गुट ने इस जिले पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है।