बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा के पास गुरुवार को जंगलों में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए। जिले के नारायणपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों की नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हुई थी।

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई। जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी तो उसी वक्त वहां रुक-रुक कर गोलीबारी होने लगी।

इनपुट के आधार पर ऑपरेशन किया- एसपी

एसपी प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि गोलीबारी में अब तक माओवादी वर्दी धारी सात नक्सली मारे गए हैं। उन्होंने कहा, "ऑपरेशन में दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिलों के जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और स्पेशल टास्क फोर्स के साथ में छत्तीसगढ़ पुलिस की सभी इकाइयां शामिल थीं। इनपुट के आधार पर माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी और प्लाटून नंबर 16 के कैडरों की मौजूदगी के बारे में पता चला।"

इस साल 122 नक्सली हो चुके हैं ढेर

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से कुल सात हथियार बरामद किए गए हैं। साथ ही कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इस घटना के साथ ही इस साल छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं।

कांकेर में मारे गए थे 29 नक्सली

बता दें कि इससे पहले कांकेर जिले में डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें 29 नक्सली मारे गए थे। हमले में 25 लाख रुपये के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव के भी मारा गया था।