रात के करीब नौ बजे थे। हर रोज की तरह मकान के बाहरी हिस्से में जतन सिंह चारपाई पर लेटकर पोते मोहित का इंतजार कर रहे थे। उन्हें, नहीं पता था कि मोहित उनकी मौत बनकर आने वाला है। लड़खड़ाते कदमों से मोहित ने मकान का मुख्य दरवाजा खोला। उन्होंने डांट-फटकारकर उसे समझाने का प्रयास किया। तभी मोहित सिर पर खून सवार हो गया। इंसान से हैवान बनकर उसने दादा पर खटफावड़ी से हमला कर दिया। बुजुर्ग चीखता-चिल्लाता रहा। मगर, मोहिता का दिल नहीं पसीजा। मौके पर पहुंचे स्वजन और आसपास के ग्रामीण मौत का तमाशा देखते रहे, लेकिन हैवानियत के रूप लिए हत्यारोपित को रोकने के लिए किसी के कदम आगे नहीं बढ़ सके। गांव गोहरा आमलमगीरपुर के जतन सिंह ने करीब डेढ़ साल पहले शराब का आदी होने के चलते पुत्र समरपाल को खो दिया था। उनके दो पुत्र लीलू और ओमपाल हैं। लीलू उन्हीं के साथ रहता था। जबकि ओमपाल अपने परिवार के साथ अलग मकान में रहता है।

पिता के नक्शे कदम पर चलकर शराब का आदी हो गया मोहित

समरपाल के मौत के बाद जतन सिंह नहीं चाहते थे कि उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य की मौत का कारण शराब बने। मगर, पिता के नक्शे कदम पर चलकर मोहित शराब का आदी हो गया। इस बात का पता जतन सिंह को तब लगा जब मोहित खुलेआम शराब के नशे में धुत होकर घर आने लगा। पोते की शराब बंद कराने के लिए जतन सिंह ने लाख जतन किए लेकिन, उसमें सुधार नहीं हो रहा था। जतन सिंह को अभी भी उम्मीद थी कि एक दिन वह पोते की शराब की लत छुड़ाने में कामयाब हो जाएंगे। मगर, उन्हें नहीं पता था कि जिस पोते की जिंदगी को बचाने का वह प्रयास कर रहे हैं वहीं, पोता उन्हें मौत के घाट उतार देगा। शनिवार रात वह डांट-फटकारकर वह पोते को समझाने का प्रयास कर रहे थे। तभी हैवान बना मोहित काल बनकर दादा पर टूट पड़ा। खटफावड़ी के हर वार के बाद बुजुर्ग के शरीर से निकले खून के छींटे छत व दीवारों पर जाकर गिर रहे थे। इस दृश्य को देकर मोहित के स्वजन व ग्रामीण सहम गए। किसी कि इतनी हिम्मत नहीं हुई कि मोहित को रोक सके। वारदात को अंजाम देकर वह सभी को आतंकित करते हुए ईख के खेत में घुस गया। हिम्मत जुटाकर लोगों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन, उसका पता नहीं चल सका।

पॉलिथीन में भरकर ले गए कुचला हुआ मांस

घटनास्थल पर पहुंची तो नजारा देखकर स्तब्ध रह गई। जतन सिंह के सिर व चेहरे का कुचला हुए मांस के टुकड़े इधर-उधर पड़े थे। दृश्य को देखकर लग रहा था मानों किसी मांस की दुकान में पशु को काटा गया हो। पुलिस ने मांस के टुकड़ों को एकत्र कर पॉलिथीन में भर लिया।

गांव में दहशत का माहौल, पसरा सन्नाटा

हत्याकांड के बारे में जिसने भी सुना उसके कदम जतन सिंह के घर की तरफ खिंचे चले आए। घटनास्थल पर खून पड़ा देखकर लोग सहम उठे। जिसको भी हत्याकांड की सच्चाई का पता चला उसके ही दिल में दहशत ने घर कर लिया। हर कोई पोते की करतूत पर उसे कोसता दिख रहा था। हत्याकांड के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

एक बेटे का पिता है मोहित

ग्रामीणों ने बताया कि करीब पांच साल पहले उसकी शादी स्वीटी के साथ हुई थी। चार पहले स्वीटी ने पुत्र को जन्म दिया था। पति मोहित की इस खौफनाक करतूत से ज्यादा स्वीटी दहशत में हैं। मोहित की माता, भाई और पत्नी से लेकर परिवार के अन्य सदस्यों को उम्मीद नहीं थी कि वह दादा इस तरह को मौत के घाट उतार देगा।