झारखंड विधानसभा में सोमवार को राज्य सरकार चालू वित्त वर्ष 2023-24 का दूसरा अनुरूपक बजट पेश करेगी। पहली पाली में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रिमंडल निगरानी, कार्मिक प्रशासनिक सुधार, गृह कारा, योजना एवं विकास विभाग, श्रम नियोजन विभाग से जुड़े प्रश्नों पर सरकार का विधायकों के प्रश्नों का जवाब है।

सत्ता पक्ष ने जनता से जुड़े विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी की है। ध्यानाकर्षण की सूचनाओं पर सरकार का वक्तव्य के बाद चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इसके बाद इस पर चर्चा होगी।

विधानसभा में उठा धीरज साहू का मामला

भाजपा विधायक विरंची नारायण ने राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के आवास से भारी नकदी बरामदगी का मामला उठाया। भाजपा के विधायक आसन के समक्ष आए, स्पीकर ने कहा कि यह राज्यसभा का विषय है। 

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि सरकार राजनीति के लिए विधानसभा का उपयोग कर रही है। संवैधानिक संकट की स्थिति आ गई है। ईडी के समन की अनदेखी की जा रही है। 

विपक्ष पर राजनीति का आरोप

मंत्री आलमगीर आलम ने विपक्ष पर राजनीति का आरोप मढ़ा। कहा कि धीरज साहू का पैसा बिजनेस से आया है। कांग्रेस से संबद्ध होने के कारण वे निशाने पर हैं। सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी के हर समन का जवाब दे रहे हैं।