भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है. संजय मांजरेकर ने अपनी ये बेस्ट प्लेइंग इलेवन ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चुनी है. बता दें कि एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.  

एशिया कप के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी भारत की प्लेइंग 11

पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को एशिया कप 2023 के मैच से पहले संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है. संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज और कप्तान अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को चुना है. संजय मांजरेकर ने ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. सिर्फ 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल के नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को कप्तान चुना है. 

इस बड़े मैच विनर को कर दिया बाहर

संजय मांजरेकर ने प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को नंबर 3 और श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. संजय मांजरेकर ने प्लेइंग इलेवन में चौंकाने वाला बदलाव करते हुए सबसे बड़े मैच विनर सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. संजय मांजरेकर ने नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को चुना है. संजय मांजरेकर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में नंबर 6 की बल्लेबाजी पोजीशन पर मौका दिया है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी तेज गेंदबाजी से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

संजय मांजरेकर ने नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है. संजय मांजरेकर ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया है.

तेज गेंदबाज 

संजय मांजरेकर ने बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.
 
Playing XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.