धीरज साहू के ठिकानों से करोड़ों की बरामदगी के बाद राजनीति से लेकर आम लोगों तक में इसी बात की चर्चा होने लगी थी कि आखिर इतना पैसा आया कहां से? इस मामले पर लगभग हर कोई प्रतिक्रिया दे रहा था, लेकिन धीरज साहू ने चुप्पी साधी हुई थी।

सभी को धीरज साहू के कुछ बोलने का इंतजार था। अब जाकर साहू ने चुप्पी तोड़ दी है और बरामद राशि को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि रकम उनकी फर्म की है। इसके अलावा भी धीरज प्रसाद साहू ने कई बातें स्पष्ट की हैं।

क्या बोले धीरज साहू?

आयकर छापेमारी के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू ने शुक्रवार को कहा कि बरामद पैसे का उनकी पार्टी या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस सांसद ने बताया कि मेरे पिछले 30-35 साल के राजनीतिक जीवन में पहली बार इस तरह की घटना हुई है। इससे मैं आहत हूं। आज जो कुछ हो रहा है, उससे मुझे दुख होता है। मैं स्वीकार करता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है, वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है, वह मेरी शराब कंपनियों से संबंधित है। यह शराब की बिक्री से प्राप्त आय है।

धीरज साहू ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए यह भी कहा कि यह सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। अब आयकर ने छापा मारा है। मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।

क्या है मामला?

हाल ही में आयकर विभाग ने धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 351 करोड़ रुपये और तीन किलो सोना बरामद हुआ था। 10 दिनों तक चली इस छापेमारी में आयकर विभाग को 350 करोड़ रुपये नकदी के अलावा धीरज साहू की चल-अचल संपत्ति से जुड़े कागजात व व्यवसाय से जुड़े दस्तावेज की बरामदगी हुई है। कर चोरी की आशंका पर हुई इस छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की अब आयकर विभाग जांच करेगा।