समस्तीपुर के एनएच 28 के मुसरीघरारी थाना अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय नवकाटोल के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने पांच स्कूली बच्चों को कुचल दिया। दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन को स्थानीय लोगों ने इलाज को ले अस्पताल में भर्ती कराया। सभी की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतक की हुई पहचान

मृतका की पहचान फतेहपुर वाला पंचायत की वार्ड 8 निवासी ब्रह्मदेव सिंह की पुत्री स्वाति प्रिया और राजेश कुमार साह की पुत्री कृतिका कुमारी के रूप में हुई। दोनों पांचवी कक्षा की छात्रा है। वार्ड 8 निवासी विष्णुदेव सिंह की 13 वर्षीय पुत्री मीना कुमारी ने पानी में छलांग लगाकर अपनी जान बचायी। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद ट्रक चालक को लोगों ने पकड़ लिया है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर चालक को अपने कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है।

ताजपुर की तरफ से सीमेंट लदी ट्रक ने कुचला

बताया गया कि सभी बच्चे स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान ताजपुर की तरफ से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित एक सीमेंट लदी ट्रक ने सभी को कुचला दिया। इसके बाद ट्रक एन‌एच छोड़ नीचे खाली जगह में जाकर रूकी। घटना के बाद भाग रहे ट्रक चालक को स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर पकड़ लिया।

हादसे में दो छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन को ताजपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सभी का इलाज जारी है। इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कूल के समीप सड़क जाम कर दिया है। सूचना पर ताजपुर, मुसरीघरारी, सरायरंजन व हल‌ई थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण पाने की कवायद में जुट गई।