बेडकर नगर में एक घर में आग लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने आग लगने की वजह गैस सिलेंडर वाले चूल्हे से कपड़ों में आग लगना बताया है। मृतक की पहचान दक्षिणपुरी के प्यारे लाल के रूप में हुई है। फायर आफिसर सीताराम मीणा ने बताया कि बुजुर्ग सीपीडब्ल्यूडी में नौकरी करते थे। वह 10-15 दिन से बीमार थे और काफी कमजोर हो गए थे। हादसे के वक्त घर में अकेले थे और इसके चलते वे भाग नहीं सके। हादसे के वक्त उनके पोते घर से बाहर गए हुए थे।

पुलिस के अनुसार, 12.48 बजे पुलिस को दक्षिणपुरी के मकान संख्या 10/261 में रखे गैस सिलेंडर से आग लगने की सूचना मिली। पुलिस को इमारत के दूसरे तल पर प्यारे लाल मृत हालत में मिले। लोगों से पूछताछ करने पर छानबीन के दौरान मृतक के बेटे और एक पड़ोसी ने बताया कि प्यारे लाल अक्सर गैस सिलेंडर से आग जलाकर कमरे को गर्म रखने के लिए प्रयोग में लाते थे, लेकिन हादसे वाले दिन कपड़ों में आग लग गई होगी।

आग लगने के वक्त अकेला था बुजुर्ग: पुलिस

पीड़ित की पहचान सीपीडब्ल्यूडी के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी 65 वर्षीय प्यारे लाल के रूप में हुई, अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के समय वह घर में अकेला था। एक पुलिस टीम महिला मंगल दक्षिणपुरी स्थित उनके दूसरी मंजिल के आवास पर पहुंची तो उन्हें मृत पाया।

पुलिस ने बेटे का दर्ज किया बयान

अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने घटना के संबंध में पीड़ित के बेटे रामपाल और पहली मंजिल के निवासी राम गोपाल और उसके बेटे राहुल का बयान दर्ज किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया गया है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने घटना में किसी तरह की साजिश से इनकार किया है।